The smart Trick of जानिए कैसे ग्रीन टी डार्क सर्कल्स को दूर करेगी That Nobody is Discussing

Wiki Article



टैनिंग कम करने के लिए लगाती हैं सनस्क्रीन तो संभलिए, आपकी ये गलती स्किन को कर सकती है डैमेज

रिश्ते हद से ज्यादा खराब होने के ये हैं संकेत, इनसे बच कर निकलना ही...

Your browser isn’t supported any longer. Update it to find the finest YouTube practical experience and our hottest attributes. Learn more

बोटोक्स या केराटिन नहीं बल्कि इस तरीके से हेयर डैमेज को रिवर्स करती हैं मलाइका अरोड़ा

आज से शुरू हो रही है चैत्र नवरात्रि, जानिए शुभ महूर्त और पूजा विधि!

लाल मिर्च का तड़का लगाना पड़ सकता है भारी, जानिए ज्यादा खाने से क्या होगा नुकसान

बादाम का तेल त्वचा पर पड़ने वाले हर तरह के दाग हटाने का अचूक उपाय है। इसके लिए आपको बस बादाम के तेल को रात भर आंखों पर लगाए रखने के बाद सुबह ठंडे पानी से धो लेना है।

वैदिक काल से लेकर फैशन रनवे तक have a peek at this web-site साड़ी को...

इसके बाद चम्मच या लकड़ी की सहायता से इन्हें आपस में अच्छी तरह मिलाएं और किसी छोटे से कंटेनर में भरकर रख दें ताकि ये ऑयल जमकर क्रीम बन जाए।

कैस्टर ऑयल स्किन को रिपेयर करने का काम करता है और त्वचा से ड्रायनेस को कम करता है। इस ऑयल में एसेंशियल ऑयल को एक बूंद एड कर के आंखों के नीचे मसाज करें।

कई बार कुछ बीमारियों जैसे थायरॉयड के कारण भी आंखों के चारों तरफ डार्क सर्कल बन जाते हैं। कुछ दवाओं के सेवन के कारण भी ये समस्या हो सकती है।

डार्क सर्कल्स हटाने के घरेलू उपाय में अरंडी के तेल का उपयोग बेहद फायदेमंद होता है। इसमें विटामिन ई अच्छी मात्रा में पाया जाता है जो डार्क सर्कल को दूर करने के साथ-साथ चेहरे का ग्लो बढ़ाने, झुर्रियां कम करने और पिंपल के दाग-धब्बे दूर करने में भी सहायक होता है। आइये जानते हैं इसके उपयोग का सही तरीका क्या है।

चेहरे को निखारने और बेदाग बनाने के लिए कॉफी का इस तरह कर लीजिए इस्तेमाल, देखते रह जाएंगे लोग 

खीरे में विटामिन सी होता हैं, जो आंखों को ठंडक देता हैं। खीरे के ठंडे स्लाइस आंखों पर १५ मिनट के लिए रखे। यह काले घेरे को कम करने का एक अच्छा उपाय हैं। 

Report this wiki page